The Single Best Strategy To Use For चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article



हेल्थ टिप्स चेहरे की स्किन को टाइट करने के लिए क्या...

फेस पर ग्लो कैसे लाए टिप्स – Deal with par glow kaise laye ideas in hindi

त्वचा की रंगत में निखार लाने के लिए करें इन फेसिअल ऑयल्स का यूज

chehre par glow kaise laye जैसे कि लोग कहते हैं चेहरा हमारी व्यक्तित्व का एक आईना होता है। इसलिए चाहे वह पुरुष हो या महिला हो हर किसी को अपने चेहरे को खूबसूरत गोरा व सुंदर बनाना है। चेहरा सुंदर पाने के लिए न सिर्फ महिलाएं बल्कि पुरुष भी कई चीजों का इस्तेमाल करते हैं। जैसे घरेलू उपाय चेहरा चमकाने के। या फिर कुछ बाहरी नुस्खे चेहरे पर चमक लाने के। ऐसे कई चीजें हैं जो इंसान अपने घर में भी इस्तेमाल कर सकता है जिससे चेहरे पर चमक आ सकती है। आज इस लेख में हम आपको यह बताने जा रहे हैं। कि कैसे आप अपने चेहरे पर चमक लाएं?chehre par glow kaise laye

नींबू का रस और तुलसी के पत्ते का रस लेकर मिला ले। उसके बाद चेहरे पर अप्लाई करें। ऐसा लगातार करने पर आपके चेहरे के दाग धब्बे खासकर झाइयां खत्म हो जाती हैं। इसके अलावा नींबू के रस में सुहागा भी मिलाकर झाइयों के लिए लगा सकते हैं। चेहरे की झाइयां और दाग जड़ से खत्म हो जाएगा। चेहरे की चमक दमक बरकरार

फिर चाहे महिलाएं हो

ऐसे हम तमाम उपायों को चिकित्सीय मॉडल पर करते हैं। हम आज आयुर्वेदिक संरचना को अपने दिमाग से निकल चुके हैं। हमारा विश्वास अंग्रेजी दवा पर अधिक हो चुका है । इसका कारण है, हम आयुर्वेदिक या घरेलू चिकित्सा की प्रकृति को कभी देखी ही नहीं है।

– अपनी पीठ को सीधा रखें और आंखों को बंद करके ध्यान लगाने की कोशिश करें।



मसूर की दाल को पीसकर उसका एक अच्छा सा पेस्ट बना लें और फिर उसे शहद के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते है

here बिना बीज वाले टमाटर के टुकड़े पर चंदन का पाउडर डालें और हल्दी डालकर उसकी पेस्ट बना लें।

(और पढ़े – हल्दी फेस पैक चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए…)

क्योंकि हम केमिकल युक्त भोजन क्रीम पाउडर आज चीजों को त्वचा और स्वास्थ्य के लिए इस्तेमाल करने के लिए आदि हो चुके हैं। इसके अलावा खाने-पीने के तौर तरीके भी आधुनिक विज्ञान की प्रगति के अनुसार परिवर्तन कर लिए हैं। जिसके फलस्वरूप हमारा स्वास्थ्य सौंदर्य सब कुछ खराब होता नजर आ रहा है ।

नींबू में विटामिन सी पाया जाता है, इसलिए अपने आहार में नींबू को ज़रूर शामिल करें। यह शरीर से गंदगी दूर करने में मदद करता है। नींबू के रस को गर्म पानी में डालकर पिएं या फिर सलाद में निचोड़ कर भी इसका सेवन कर सकते हैं।

Report this wiki page